Sunindiatimes

If You Are Going To Do Any Auspicious Work Then Definitely Take Blessings From These Gods

[ad_1]

कहते हैं कि किसी भी कार्य को करने से पहले भगवान का आशीर्वाद लेना शुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि भगवान के प्रति और विश्वास से भी लोग अपने जीवन में उन्नति करते हैं. ऐसे में अगर आप भी किसी शुभ कार्य को करने जा रहे हैं तो इन देवी-देवताओं का आशीर्वाद ज़रूर प्राप्त कर लें. इन देवी-देवताओं का स्मरण करने से कोई काम शुभ माना जाता है.

माता लक्ष्मी की करें पूजा

अगर आप खुद का कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो मां लक्ष्मी की पूजा ज़रूर करें. ऐसा माना जाता है कि मां लक्ष्मी की पूजा करने से धन-संपत्ति में वृद्धि होती है. साथ ही परिवार में खुशहाली भी बनी रहती है. अगर आप कोई ऐसा काम करने जा रहे हैं जिससे आगे चलकर आपको मुनाफा हो तो आप मां लक्ष्मी का स्मरण ज़रूर करें. मां लक्ष्मी की पूजा करते समय उन्हें चांदी का सिक्का अर्पित करना भी शुभ माना जाता है. कहते हैं कि मां लक्ष्मी की पूजा से भाग्य भी बदल जाता है. मां लक्ष्मी की पूजा करने के साथ-साथ उस दिन मां लक्ष्मी का पाठ भी करें.

भगवान गणपति की करें आराधना 

भगवान शिव और माता पार्वती के पुत्र श्री गणपति की पूजा करने से भी कार्य सफल होता है. कहा जाता है कि अगर आप किसी लंबी यात्रा पर जा रहे हों या किसी कार्य की शुरुआत कर रहे हों तो भगवान गणपति की उपासना ज़रूर करें. भगवान गणपति की उपासना करने से रिद्धि-सिद्धि की प्राप्ति होती है. साथ ही दुःख, पीड़ा, संताप जैसी बुरी चीजें भी जीवन से हट जाती हैं. गणपति की पूजा करने के साथ-साथ श्री गणपति का पाठ भी करें.

भगवान शिव से लें आशीर्वाद 

अगर आप किसी कार्य को शुरू करने जा रहे हैं तो आप भगवान शिव की पूजा ज़रूर करें. ऐसा माना जाता है कि भगवान शिव हर परेशानी को दूर करते हैं. साथ ही किसी कार्य को करने की भी शक्ति देते हैं. भगवान शिव की उपासना करने से नकारात्मकता भी ख़त्म होती है. भगवान शिव की पूजा करने के साथ-साथ माता पार्वती का भी स्मरण करें.

ये भी पढ़ें 

मार्गशीर्ष माह में श्री कृष्ण के साथ साथ शंख के पूजन का भी है खास महत्व, जानें क्या है इसके पीछे पौराणिक कारण

लॉकडाउन में चली गई है नौकरी तो करें ये ज्योतिषीय उपाय, मिलेगा रोज़गार और होगी तरक्की

[ad_2]

Source link

Translate »