Sunindiatimes

Worshiping These Deities Removes All The Problems, Know The Worship Method And Importance

[ad_1]

ऐसा माना जाता है कि देवताओं की पूजा करने से दुःख, पीड़ा और मानसिक तनाव ख़त्म हो जाता है. कुछ देवताओं की पूजा करने से ना सिर्फ रिद्धि-सिद्धि की प्राप्ति होती है बल्कि ग्रह नक्षत्र भी ठीक रहता है. आइए, जानते हैं कुछ देवताओं के बारे में, जिनकी उपासना करने से आपके जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी.

ऐसा माना जाता है कि भगवान शिव की उपासना करने से भूत-प्रेत जैसी बुरी आत्माएं दूर रहती हैं. साथ ही लोगों का मानना है कि शिव की उपासना करने से आपके जीवन में खुशहाली भी बनी रहती है. कहते हैं कि हर सोमवार को भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए. शिवलिंग पर सफेद फूल, जल, दूध, इत्यादि चढ़ाना चाहिए. साथ ही भगवान का स्मरण कर ‘ॐ नमः शिवाय’ का जाप करना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि रात को सोते समय भी इस मंत्र का जाप करने से सारी बुरी आत्माएं आपको परेशान नहीं करती हैं.

मां दुर्गा की करें आराधना

कहते हैं कि मां दुर्गा शक्ति का रूप होती हैं. उनकी पूजा करने से सभी इच्छाएं पूरी होती हैं. कहा जाता है कि मां दुर्गा की पूजा करने से मन को शांति मिलती है. हर दिन दुर्गा पाठ करने से नए कार्यों को करने की शक्ति भी मिलती है. मां दुर्गा की पूजा करने के साथ-साथ समय-समय पर कन्या भोजन कराना भी शुभ माना जाता है.

भगवान गणेश की करें पूजा 

अगर आप किसी काम को शुरू करना चाहते हैं या शुरू करने जा रहे हैं तो भगवान गणेश की पूजा ज़रूर करें. कहते हैं कि भगवान गणेश की पूजा करने से बंद पड़ा काम फिर शुरू हो जाता है. साथ ही अगर नए काम को शुरू करने से पहले भगवान गणेश की पूजा की जाए तो वो काम बिना किसी बाधा के संपन्न हो जाता है. भगवान गणेश की पूजा करने के साथ-साथ उनकी स्तुति भी करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें 

मार्गशीर्ष माह में श्री कृष्ण के साथ साथ शंख के पूजन का भी है खास महत्व, जानें क्या है इसके पीछे पौराणिक कारण

लॉकडाउन में चली गई है नौकरी तो करें ये ज्योतिषीय उपाय, मिलेगा रोज़गार और होगी तरक्की

[ad_2]

Source link

Translate »